Rajeev Namdeo Rana lidhorI

रविवार, 16 नवंबर 2014

Rajeev Namdeo Rana lidhori akashwani chatarpur-16-11-2014



rajeev namdeo
‘रसावतरण’ कार्यक्रम में काव्य पाठ करते हुए ‘राना लिधौरी’
(‘आकाशवाणी छतरपुर का ‘रसावतरण’ कार्यक्रम का आयोजन हुआ)

टीकमगढ़/    / महावीर स्कूल में आकाशवाणी छतरपुर केन्द्र द्वारा ‘‘रसावतरण’’ कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें टीकमगढ़ के विभिन्न विद्याओं के 10 ख्यातिनाम साहित्यकारों ने अपनी रचनाओं की रिकार्डिंग की जिसमें प्रमुख रूप से आचार्य दुर्गा चरण शुक्ल ने ललित निबंध,वीरेन्द्र बहादुर खरे ने ओरछा पर आलेख,राजीव नामदेव ‘राना लिधौरी’ ने हिन्दी एवं  बुन्देली मंे हाइकु, एन.डी.सोनी ने हिन्दी कविता,हाजी ज़फ़रउल्ला खां ‘ज़फ़र’ ने ग़ज़ल,अजीत श्रीवास्तव ने रंगमंच’ पर आलेख,रामरूवरूप दीक्षित ने व्यग्ंय,डाॅ.रूखसाना सिद्वीकी ने कहानी,सीमा श्रीवास्तव ने बुन्देली कविता और अभिनंदन गोइल ने कुण्ड़ेश्वर पयर्टन स्थल पर अपनी रचनाएँ पढी। कार्यक्रम की अध्यक्षता आचार्य दुर्गा चरण शुक्ल ने जबकि संचालन संतोष पटेरिया महोबा ने तथा सभी का आभार प्रदर्शन कार्यक्रम अधिकारी  चन्द्रशेखर ने किया। कार्यक्रम का संयोजन गुणसागर सत्यार्थी ने किया।
राजीव नामदेव ‘राना लिधौरी’ ने यह बताया कि ‘‘रसावतरण’’ कार्यक्रम का प्रसारण आकाशवाणी के छतरपुर केन्द्र से दिनांक 28 नवम्बर को सुबह दस से ग्यारह बजे के बीच किया जायेगा। आकाशवाणी छतरपुर से रिर्कािडंग करने के लिए एक टीम आयी थीं जिसमें कार्यक्रम अधिकारी चन्द्र शेखर शर्मा,राम प्रकाश जाटव,संतोष पटेरिया,मरगुवालम् आदि यहाँ पर आये थे।
           
रपट- राजीव नामदेव ‘राना लिधौरी’
अध्यक्ष म.प्र.लेखक संघ,टीकमगढ़,
मोबाइल-9893520965
##############################

2-राना लिधौरी’की बुंदेली दोहांे का आकाशवाणी छतरपुर पर 28 को प्रसारण’’

टीकमगढ़// साहित्यिक संस्था म.प्र. लेखक संघ के जिलाध्यक्ष एवं ‘आकांक्षा’ पत्रिका के संपादक ख्यातिप्राप्त साहित्यकार राजीव नामदेव ‘राना लिधौरी’’ के बुेदेली के दोहों का प्रसारण शुक्रवार दिनांक 28 जनवरी 2021 को आकाशवाणी के छतरपुर केन्द्र से किया जायेगा। म.प्र.लेखक संघ के जिलाध्यक्ष राजीव नामदेव ‘राना लिधौरी’ ने रिकार्डिंग से लौटने के बाद जारी एक प्रैस विज्ञप्ति में बताया कि दिनांक आज दिनांक 28 जनवरी 2021 को शाम सात बजकर बीस मिनिट से ‘आकाशवाणी’ के छतरपुर केन्द्र से प्रसारण किया जायेगा जिसमें  राना लिधौरी पर्यावरण एवं आध्यात्मिक पर केन्द्रित बुंदेली दोहे सुनायेगे। 
गौरतलब हो कि राना लिधौरी की विगत जून 2020 से जय बंुदेली साहित्य समूह का नियमित संचालन कर रहे है जिसमें बुंदेलखण्ड के लगभग 60 नामचीन साहित्यकार जुडे हुए हैं जो कि नियमित ‘बुंदेली’ साहित्य में नया सृजन कर रहे है। राना लिधौरी विगत 22 सालों से नियमित आकाशवाणी छतरपुर से कविता ,ग़ज़ल व्यंग्य एवं लघुकथाएं आदि विभिन्न विधाओं में रचनाएँं प्रसारित हो रही हैं। राना लिधौरी की अक तक छः पुस्तकें प्रकाशित हो चुकी एवं 12 पुस्तकों का संपादन करते हुए दर्जनों ‘ई बुकों’ का सपंादन एवं प्रकाशन कर चुके है। टीकमगढ़ जिले से प्रकाशित होने वाली एकमात्र साहित्यक पत्रिका ‘‘आकांक्षा’’ का प्रकाशन विगत 16 सालों से नियमित करते आ रहे है।

राजीव नामदेव ‘राना लिधौरी’
संपादक ‘आकांक्षा’ पत्रिका
  अध्यक्ष-म.प्र लेखक संघ,टीकमगढ़
अध्यक्ष वनमाली सृजन पीठ टीकमगढ़
पूर्व महामंत्री-अ.भा.बुन्देलखण्ड साहित्य एवं संस्कृति परिषद
 शिवनगर कालौनी,टीकमगढ़ (म.प्र.)
  पिनः472001 मोबाइल-9893520965
   E Mail-   ranalidhori@gmail.com
Blog - rajeevranalidhori.blogspot.com

कोई टिप्पणी नहीं: